News

प्रश्नचिन्ह: खोखली उपलब्धियों पर उत्तराखंड सरकार के 100 दिन पूरे होने का जश्न

उत्तराखंड सरकार

उत्तराखंड सरकार के 100 दिन पूरे होने का जश्न

Question Mark ?

सवाल, जो हर उत्तराखंडी के जेहन में उठते रहते है कि उत्तराखंड सरकार के आज 100 दिन पूरे रहे है। आज से ठीक 100 दिन पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

शपथ समारोह के दौरान प्रदेश के मुखिया द्वारा पलायन, शिक्षा जैसे मुद्दों पर बेहतर पालिसी बनाने की बात की थी। लेकिन सच तो ये है कि इन 100 दिनों में सरकार द्वारा ऐसी किसी भी नीति को लागू नही किया गया।

शराब घोटाले को लेकर मौजूदा सरकार ने किसी भी तरह का कोई निर्णय नही लिया। जबकि इससे पूर्व विपक्ष में रहते हुए भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर विधान सभा मे हंगामा किया। आज वही भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत होने के बावजूद शराब को प्रदेश में बंद नही करना चाहती।

इन 100 दिनों में उत्तराखंड सरकार द्वारा ऐसी किसी नीति को जनता के सामने रखने में विफल रही है जहां उन्हें रोजगार, बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित न होना पड़े। पलायन को रोका जा सके।

चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहा गया कि, “आप राज्य में डबल इंजन लगाओ एक दिल्ली का और एक देहरादून का। मैं आपसे वादा करता हु की पहाड़ की जवानी और पहाड़ का पानी दोनो ही पहाड़ के काम आएंगे”। 100 दिन किसी भी सरकार के लिए कम नही होते, जब वो अपनी नीतियों को जनता के सामने रख सके।

गुड गवर्नेंस की बात करे तो उत्तराखंड सरकार पर अफसरशाही और नौकरशाही पूरी तरह से हावी है। अफसरों को लेकर भी कई प्रश्नचिन्ह सरकार की मंशा पर सवाल उठाते है। ऐसे कई मामले इन 100 दिनों में जनता के बीच मे आ चुके, जहा अफसरशाही के खिलाफ फैसले लेने में सरकार बैकफुट पर होती हुई नजर आयी।

चाहे किसी भी विषय का कोई मुद्दा हो, सरकार हर मोर्चे पर अभी तक जनता के कठघरे में है। यह सरकार भी भली भांति समझ रही है। सरकार चाहे कितने भी जश्न मना ले लेकिन उत्तराखंड की जनता को रोजगार , बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य चाहिए। उत्तराखंड सरकार अभी तक जनता की कसौटी पर उतरने में पूर्ण रूप से विफल रही है।

हर उत्तराखंडी के मन मे ये सवाल उठता है कि कब इस राज्य का भला होगा। जनता को मूर्ख बनाकर कब तक ये राजनेता यूँही अपनी रोटिया सेकते रहेंगे। 100 दिन में अनगिनत उपलब्धियां गिनाने वाली, जिससे जनता का कोई भला नही, से उम्मीद करना भी अब बेकार सा लगता है।

Read Also: 

TFH Technology

TFH Travel

TFH Health

About the author

Talk From Heart

In TFH, You can see Hindi News, Blogging Tips, SEO Tips, Internet se paise kaise kamaye hindi me, Affiliate Marketing se paise kaise kamaye hindi me, Travel, Tourist Places, Movie Reviews, Product Reviews, Job, Education, Business Ideas, Career Tips, Entertainment, Quotes. Always Support to Newbie Bloggers.

Leave a Comment

error: Content is protected !!