News

योगी का रामराज्य, हिन्दू त्योहारों में DJ, Music System को बजाने से रोकना गलत

yogi adityanath

योगी का रामराज्य

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर मैं लोगो को सड़क पर नमाज पढ़ने से नही रोक सकता, तो लोगो को कावड़ यात्रा व जन्माष्टमी के दौरान DJ ओर Music System बजाने से कैसे रोक सकता हूं।

Must Read: सफरनामा:1 Angul, Orissa Beautiful Tourist Place, आइये जाने क्या है खास angul में

बीते बुधवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान इस तरह का प्रश्न उठाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी धर्मो को अपना त्योहार मनाने की पूरी आजादी है। त्योहार के दौरान कुछ भी करिए, लेकिन कानून का उनलंघन न करे। योगी ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकार ने मुस्लिम लोगो को नमाज़ पढ़ने की इज़ाज़त तो कही भी दी, लेकिन इससे उलट हिन्दू त्योहारों पर लाउड स्पीकर व अन्य जगह त्योहार मनाने पर प्रतिबंध लगाया।

Must Read: Safarnama 2: Beautiful Tourist Places & Attractions of Ahmedabad, Gujarat

मुख्यमंत्री, बुधवार को लखनऊ जनसंचार एवं पत्रकारिता संस्थान में एक पत्रिका ‘अंत्योदय की ओर’ का लोकार्पण करने आये थे। जहाँ पर उन्होंने इस तरह के सवाल उठाए और चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी द्वारा किये गए वादों का लेखा जोखा भी गिनाया।

योगी ने पत्रिका के लोकार्पण के दौरान बताया कि, उन्होंने कावड़ यात्रा व हिन्दू त्योहारों पर बजने वाले डीजे व म्यूजिक सिस्टम को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत की है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि, इस तरह का नियम पारित करिए कि कही भी लाउडस्पीकर न बजे और अगर बजे तो उसकी आवाज़ चारदीवारी से बाहर नही आनी चाहिए, क्या आप ऐसा नियम पारित कर सकते है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि अगर आप ऐसा नियम पारित नही कर सकते तो कावड़ यात्रा व हिन्दू त्योहारों में भी डीजे, लाउडस्पीकर व म्यूजिक सिस्टम को बजाने से कोई रोक नही होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कावड़ यात्रा के दौरान नाचेंगे गाएंगे नही, ढ़ोल नही बजेगा तो कावड़ यात्रा का क्या मतलब। बिना ढोल बाजे के कावड़ यात्रा नही, शव यात्रा होगी। उन्होंने कहा कि भारत मे हर धर्म के लोगो को त्योहार मनाने की आज़ादी है , लेकिन इसका अवश्य ध्यान रखना चाहिए कि कानून का उलंघन न हो।

इस कार्यक्रम के मौके पर प्रदेश के कई बड़े नेता, संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी व अन्य बुद्धिजीवी वर्ग के लोग उपस्थित थे।

About the author

Talk From Heart

In TFH, You can see Hindi News, Blogging Tips, SEO Tips, Internet se paise kaise kamaye hindi me, Affiliate Marketing se paise kaise kamaye hindi me, Travel, Tourist Places, Movie Reviews, Product Reviews, Job, Education, Business Ideas, Career Tips, Entertainment, Quotes. Always Support to Newbie Bloggers.

Leave a Comment

error: Content is protected !!