Technology

How you can increase website ranking on google (In Hindi)

Google Ranking

How to Increase Google Ranking

Here we will tell you that how you can increase google ranking and get more and more traffic for your website.

आजकल वेबसाइट और ब्लॉग बनाना बहुत आसान हो गया है और हर कोई अपनी वेबसाइट के माध्यम से कमाना चाहता है। मार्केट में वेबसाइट बनाने के कई तरह के फ्री प्लेटफार्म मौजूद है जिनमे वर्डप्रेस, जूमला, टम्बलर, मजेंटो आदि है।

आज मैं आपको बताऊंगा की कैसे आप फ्री में अपनी वेबसाइट की रैंकिंग को अच्छा कर सकते है।

Quality Content:

अपनी वेबसाइट पर कोई पोस्ट पब्लिश करने से पहले ये चेक जरूर कर ले कि उसमें कोई गलती तो नही है। क्वालिटी पोस्ट के लिए कुछ अच्छे लिंक्स उसमे ऐड करे, अपनी वेबसाइट के अनुसार उसमे कीवर्ड्स सेलेक्ट करे। अगर हो सके तो उसमें कुछ इमेजेस भी ऐड करे। ये देखा गया है कि इमेजेस जोड़ने से आपकी वेबसाइट पर आने वाला विजिटर ज्यादा समय तक वेबसाइट पर रहता है। अच्छा कंटेंट आपकी रैंकिंग को गूगल में अच्छा करता है।

Title and Meta Description:

गूगल वेबसाइट के टाइटल और Meta description को जल्दी कैच करता है। इसलिए हो सके तो आप अच्छा टाइटल और meta description लिखे। इसके लिए आप एडवर्ड टूल की मदद ले तो और भी अच्छा रहेगा।

Regular Update:

गूगल में अच्छी रैंकिंग पाने के लिए आपको अपनी वेबसाइट को समय समय पर अपडेट करते रहना भी जरूरी है। हो सके तो कम से कम वीक में 2 बार वेबसाइट को अपडेट करे।

Alt Tags:

Alt tag एक तरह से फ़ोर्स कीवर्ड का काम करता है । अगर आप किसी इमेज , वीडियो या टेक्स्ट को ज्यादा से ज्यादा सर्च इंजन में देखना चाहते है तो उसके लिए आप alt tag का इस्तेमाल करे। alt tag के माध्यम से गूगल आपकि इमेज, वीडियो या टेक्स्ट को सर्च इंजन में जल्दी कैच करता है और उसे ऊपर लेके आता है।

Link Building:

अगर कोई अपनी वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा लिंक्स को ऐड करता है तो निश्चित ही उसकी वेबसाइट सर्च इंजन में अच्छी रैंकिंग के साथ ऊपर आती है। इसलिए inbond और outbond दोनो तरह के लिंक का उपयोग अपनी वेबसाइट पर करे।

Promotion:

किसी भी वेबसाइट को प्रमोट करने के लिए सोशल मीडिया एक अच्छा माध्यम है तो हो सकते तो अपनी वेबसाइट को फेसबुक, ट्विटर, लिंक्ड इन, और बुकमार्किंग साइट्स का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करे।

ये कुछ आसान तरीको से आप अपनी वेबसाइट की रैंकिंग को अच्छी कर सकते है और ज्यादा से ज्यादा पैसा earn कर सकते है।

आपको ये पोस्ट कैसा लगा, नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में लिख कर बात सकते है। अगर आप कुछ जानना चाहते है तो आप हमें talkfromheart13@gmail.com पर मेल कर सकते है।

TFH

About the author

Talk From Heart

In TFH, You can see Hindi News, Blogging Tips, SEO Tips, Internet se paise kaise kamaye hindi me, Affiliate Marketing se paise kaise kamaye hindi me, Travel, Tourist Places, Movie Reviews, Product Reviews, Job, Education, Business Ideas, Career Tips, Entertainment, Quotes. Always Support to Newbie Bloggers.

Leave a Comment

error: Content is protected !!