News

कई सवाल भरोसा किस पर: सिपाही या राजनेता

believe on soldiers or politician

believe on soldiers or politician

आज के समय पर देश में सिपाहियों पर जिस तरह से हमले हो रहे है उससे देश के लोगो में पकिस्तान के खिलाफ एक गुस्सा है, वही देश की राजनीतिक पार्टिया शहीदों पर राजनीति करने से नहीं थकते।
आपको बताते चले की इससे पहले अरविन्द केजरीवाल ने सेना की कार्यवाही पर सवाल उठाये, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, फारुख अब्दुल्ला ऐसे कई नाम है।
आखिर कब इन शहीदों को न्याय मिलेगा, कब पकिस्तान पर कड़ी कार्यवाही होगी, ऐसे कई प्रश्न इस देश के लोगो के जेहन में घूमते रहते है।

देश ने उमर फ़ैयाज़ जैसे देशभक्त युवा सैन्य अधिकारी को खो दिया, वही कश्मीर में कुछ नेता आज भी लोगो को कश्मीरीअत और जेहाद का पाठ पढ़ा रहे है, स्कूल में पढ़ने वाले बच्चो को बन्दूक और पत्थर पकड़ा रहे है। हम क्या इतने लाचार हो गए है की कश्मीर में हम ऐसे लोगो पर कार्यवाही नहीं कर सकते। क्या हम इजराइल के तर्ज पर सेना को फ्री हैंड नहीं कर सकते। कब ये राजनेता अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे, इनको समझना होगा एक सिपाही भूखे प्यासे जंगलो और पहाड़ो पर दिन रात अपनी ड्यूटी बिना किसी परवाह के करता है। एक देश की शान उस देश के सैन्य बल से होती है।
करोड़ो की सब्सिडी इन राजनेता के ऐशो-आराम पर खर्च होती है, जिसका खर्चा इस देश के नागरिक वहन करते है, लेकिन एक शहीद और एक सिपाही का दर्द इन्हे नहीं दिखाई देता।
हमे भरोसा है अपने सिपाहियों पर जो हमारी रक्षा के लिए अपनी जान तक दे देते है। इस देश के राजनेताओ को मिलने वाली सब्सिडी बंद होनी चाहिए, आजीवन मिलने वाली पेंशन बंद हो, लाखो की तनख्वाह के बाद मिलने वाली सभी सुविधाएं बंद हो।

About the author

Talk From Heart

In TFH, You can see Hindi News, Blogging Tips, SEO Tips, Internet se paise kaise kamaye hindi me, Affiliate Marketing se paise kaise kamaye hindi me, Travel, Tourist Places, Movie Reviews, Product Reviews, Job, Education, Business Ideas, Career Tips, Entertainment, Quotes. Always Support to Newbie Bloggers.

Leave a Comment

error: Content is protected !!