इसे खाने से आपको सिर्फ 1 हफ्ते में मिलेगा मोटापे से छुटकारा

इसे खाने से आपको सिर्फ 1 हफ्ते में मिलेगा मोटापे से छुटकारा

अपमार्ग
अपमार्ग

आजकल के खानपान और भाग दौड़ भारी जिंदगी में मोटेपन की समस्या आम बात है। लेकिन मोटापा अपने साथ कई तरह की बीमारियों को साथ ले कर आता है। हर कोई मोटापे की समस्या से निजात पाना चाहता है इसके लिए वो तरह तरह के नुस्खे और जिम में पसीना बहाता है।

अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे है और इसे जड़ से खत्म करना चाहते है तो ये पोस्ट आपके लिए ही है। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद दुसरो के साथ जरूर शेयर करे। ताकि अन्य लोग भी इसका लाभ ले सके।




Read also: चेहरे को गोरा बनाने का एक मात्र घरेलू उपाय

अगर आप अपना वजन तुरंत कम करना चाहते है तो इस औषधि को तुरंत अपनाए। मोटापे को दूर करने का ये रामबाण इलाज है। इस औषधि का नाम है अपमार्ग औषधि।

अपमार्ग औषधि के जरिये आप अपने वजन को तुरंत कम कर सकते है। यह एक तरह का पौधा होता है जो ठंडी जगह या बराबर तापमान वाले जगह में पाया जाता है। लोगो को इसके गुणों के बारे में ज्यादा पता नही होता है। इसलिए लोग इसे काट कर फेंक देते है। इस पौधे का वैज्ञानिक नाम ACHYRANTHES ASPERA है। इसे लटजीरा व चिरचिरा आदि नामो से भारत मे जाना जाता है।

इस पौधे में अत्याधिक मात्रा में पौटेशियम, आयरन, गंधक, साल्ट आदि पौषक तत्व पाए जाते है। इसका स्वाद कड़वा व तीखा होता है और इसकी तासीर गर्म होती है।

Read also: कम समय मे पेट अंदर करने के उपाय

अपमार्ग पाचन शक्ति को बढ़ाने में सबसे असरदार है। मोटापा कम करने के लिए इसकी खीर बनाकर रोज सुबह खाली पेट खानी चाहिए। इसकी खीर खाने मात्र से ही 1 हफ्ते में आप अपना वजन कम कर सकते है। खीर बनाने की विधि नीचे दी गयी है।

अपमार्ग पौधे के कई और भी फायदे है। पाचन शक्ति को बढ़ाने के साथ साथ ये पथरी, गर्भावस्था के दौरान होने वाला दर्द, विष के प्रभाव में सबसे असरदार दवा है। दमा व सांस रोग से पीड़ित लोगों को अपमार्ग का सेवन लगातार करते रहना चाहिए।

जिस किसी महिला के स्तनों से दूध काम निकलता हो उसे अपमार्ग को पीसकर अपने स्तनों में लगाना चाहिए। इसके लेप को लगाने से दूध अधिक उतरता है।

अपमार्ग, गूलर पत्र और कालीमिर्च को पीसकर चावल के माड़ के साथ खाने से श्वेत प्रदर व ल्यूकोरिया जैसी बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है।

अपमार्ग का चूर्ण बनाकर, उसमे कालीमिर्च व शहद मिलाकर खाने से सांस रोग जैसी बीमारियां दूर होती है।




अपमार्ग की खीर बनाने की विधि:

अपमार्ग की खीर बनाने इसके बीजों को अलग कर ले । बीजो को अलग करने के बाद आप अपमार्ग के बीजो की सामान्य तौर पर खीर बनाये। जैसे अन्य खीर बनाई जाती है।

इसकी खीर खाने से देर तक भूख नही लगती और ये शरीर के मेटाबोलिज्म को बड़ा कर खाने को जल्दी पचाता है। जिससे वजन कम होने लगता है और शरीर मे कोई कमजोरी भी नही आती। इसको खाने से केवल एक हफ्ते में ही वजन कम हो जाएगा। अपमार्ग का सेवन एक बार जरूर करे और इसके चमत्कारी गुणों का लाभ ले।

About the author: Talk From Heart

In TFH, You can see Latest Hindi News, Hindi News, Blogging, SEO Tips, Internet se paise kaise kamaye hindi me, Affiliate Marketing se paise kaise kamaye hindi me, premium wordpress themes and plugins. Always Support to Newbie Bloggers.

Related Posts

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!